आप मुझसे निःशुल्क प्राकृतिक चिकित्सा का परामर्श ले सकते हैं

कमेंट बॉक्स में आप अपनी समस्या लिख सकते हैं।

Doctor Naturopath

मैं आपको नेचरोपेथी की जानकारी निशुल्क देता रहता हूं।  मेरी कोशिश है आपको प्राकृतिक चिकित्सा की जानकारी  निशुल्क रूप से मिलती रहे। इसी को देखते हुए मैंने सभी विषयों पर यहां लिख कर लोगों को जानकारी देने का प्रयास किया है। मैं चाहता हूं कि  सभी लोग स्वस्थ रहें यदि सभी स्वस्थ रहेंगे तभी सुखी रहेंगे।

मेरी वेबसाइट https://neerajnaturopathy.com/  नाम से है और मैं इसमें स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी आपको देता रहता हूँ क्योंकि मैं स्वयं एक नेचुरोपैथी का चिकित्सक हूँ।

आज के दौर में लोगों ने अपनी लाइफ स्टाइल को धन कमाने के चक्कर में अस्त व्यस्त कर रखा है। उनका स्वास्थ्य बेहद खराब हो चुका है। मैं यह नहीं कहता कि आप धन मत कमाइए धन आप अवश्य कमाइए धन एक आवश्यकता की चीज है। धन प्रत्येक व्यक्ति को कमाना भी चाहिए लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान अवश्य रखना चाहिए। क्योंकि उस कमाए हुए धन का होगा क्या जब आप स्वस्थ ही नहीं रहेंगे।

  मैं यह सोचता हूं कि यदि मेरे पास लोगों को स्वस्थ करने की कोई जानकारी है  तो उसे लोगों को बताना चाहिए।  मैंने स्वास्थ्य से संबंधित जानकारियों को लिखना शुरू किया वैसे तो मैं लिख कर के सभी विषयों पर  बताता रहता हूं  फिर भी आपकी कोई समस्या है तो आप मेरे कमेंट बॉक्स में लिखकर मुझे बता सकते हैं मैं उसका उत्तर आपको अवश्य दुंगा।
 
आज के समय में नेचुरोपैथी की अत्यंत आवश्यकता है क्योंकि हम प्रकृति के नजदीक न रहकर प्रकृति से दूर होते चले जा रहे हैं और हमारा शरीर रोग ग्रस्त होता चला जा रहा है और उसी स्थिति में हम एलोपैथिक की दवाइयां भी प्रयोग करते चले जा रहे हैं।जिनकी वजह से अन्य दूसरे रोग भी पैदा हो जाते हैं। 

यदि आप किसी बीमारी से ग्रस्त हैं तो आप कमेंट बॉक्स में लिखकर मुझसे पूछ सकते हैं मैं आपको निशुल्क उसका लिखित उत्तर देने का प्रयास करूंगा। नेचुरोपैथी से आज के लाइफस्टाइल की अनेक समस्याएं जैसे डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, मोटापा, थायराइड जोड़ों में दर्द स्किन डिसीज बहुत सारी बीमारियों का सफल इलाज होता है बस आपको कुछ नियमों का पालन करना होता है। आप दवा भी ना खाएं और आप ठीक होते जाएं और आपके पैसे भी खर्च ना हो इससे अच्छा और क्या होगा।

आज हमारे समाज में अंग्रेजी दवाइयों का ऐसा जाल बन चुका है कि हम उनके भरोसे हो गए हैं और हम सोचते हैं कि हम उस अंग्रेजी दवा से ही ठीक होंगे जबकि ऐसा नहीं है 99% लोगों को आप अपने आप ठीक कर सकते हैं। नेचुरोपैथी में डायबिटीज, मोटापा , बीपी थायराइड और सेकड़ो प्रकार की बीमारियों का सफलतम इलाज होता है। लेकिन हमारे दिमाग में एक बात बैठ गई है कि हम दवाई नहीं खाएंगे तो ठीक ही नहीं होंगे जबकि ऐसा नहीं हैं।